फ़ॉलोअर

Raju missing case story || ditective story 2020 || part -1

Raju missing case story || ditective story 2020 || part -1 

मेरा नाम विकास सिंह है और मै पेशे से एक अकाउंटेंट हूँ। 5 साल पहले मेरे ऑफिस में एक अजीब सा वाकिया हुआ था। उस टाइम मेरे पास काम इतना ज्यादा हुआ करता था की इस वजह से मुझे एक अस्सिस्टेंट हायर करना पड़ा, उसका नाम राजू था।। वो करीब एक साल तक मेरे साथ काम करता रहा लेकिन अचानक से ही वो कही गायब हो गया। मैंने उसका कितनी ही बार फ़ोन ट्राई किया लेकिन उसका फ़ोन बंद आ रहा था। राजू को अगर एक दिन की छुट्टी चाहिए होती थी तो वो मुझे बताकर जाता था। लेकिन इस बार उसका बिना कुछ बोले अचानक कही चले जाना मेरी समझ के परे थे तो इसलिए मैंने अपने दोस्त  रमेश से बात की। रमेश ने ये केस पुलिस को ना देकर उसके दोस्त  रोशन को देने के लिए कहा। दरसल  रोशन रमेश  का दोस्त था और वो एक डिटेक्टिव एजेंसी भी चलाता था।


      
और मेरा ऑफिस रोड के किनारे 12वीं माला पड़ता था तो  मैं और और मेरा दोस्त रमेश और  डिटेक्टिव रोशन हम तीन ऑफिस गए उस टाइम रोशन अपने साथ पॉपकॉर्न लेकर आया था जो वह मुझसे बात करते करते खा रहा था लेकिन वह जितना खाता था उससे ज्यादा वह नीचे गिरा देता था खैर वह रमेश का दोस्त था तो मैंने उसको राजू का  केस दे दिया

      और अगले दिन डिटेक्टिव रोशन का कॉल आया मैंने सोचा उसको राजू के केस के बारे में बात करनी होगी लेकिन वह तो इन सबसे हटकर यह बोला कि आप के ऑफिस के बाहर कोई बढ़िया चिकन बिरयानी बनाता है क्या तब मैंने बोला कि मैंने अभी तक ऑफिस में खाया तो नहीं है लेकिन ऑफिस के बाहर 1-2 दुकान है जो चिकन बिरयानी बनाते हैं लेकिन मुझे पता नहीं है वह कैसा बनाते हैं तब बोला आज मेरी वाइफ घर पर नहीं है तो हम आपके ऑफिस में ही बिरयानी खाते हुए  केस पर डिसकस करेंगे यह बोलते हुए उसने फोन काट दिया मैं उसकी इन सब हरकतों से परेशान था कि उसने अभी तक कोई केस सॉल्व किया है या नहीं चलो बाद में वह 11:00 बजे मेरे ऑफिस आया तो उस समय हम दोनों में बात इस प्रकार हुई :-

Rosan :- कि मिस्टर सिंह आपने राजू को जॉब पर कैसे रखा ?

तो मैंने कहा :- कि उस समय मेरा काम अच्छा चल रहा था तो मुझे काम करने वालों को रखना पड़ा और उसी समय राजू काम ढूंढता हुआ मेरे ऑफिस आ गया तो मैंने उसको काम पर रख लिया और राजू मेरे ऑफिस में तकरीबन 10 महीनों से काम कर रहा था मैं हर दिन काम करता था और वह शनिवार और रविवार की छुट्टी रहता था तो 1 दिन मेरे पास आकर बोला कि सर आप बहुत काम करते हो तो आज से आपसे शनिवार रविवार की छुट्टी रखा करो मैं ऑफिस आ कर सारा काम संभाल लूंगा और सही बात तो यह कि राजू के आने से मेरा ऑफिस का काम में लोड भी कम हो गया था

Rosan :- आपके पास राजू का एड्रेस है ?
 Me:- एड्रेस तो नहीं है लेकिन वह मुझे बता रहा था उसका घर सीकर में है
Rosan ;- अच्छा ! आपका कोई सामान जो शायद आपको नहीं मिल रहा हो

Me:- हां ! मेरा एक ब्लेजर था जो मुझे ऑफिस में नहीं मिल रहा
Rosan :- कितने का था ?

Me :- यही कोई 15 -16000 

Rosan :- अच्छा ऑफिस में आप दोनों के अलावा और कौन काम करता है?

Me:- हां चपरासी है जो सफाई के साथ हमें चाय पानी भी पिलाता है

Rosan :- चलो हमें भी पिलाओ चाय देखते हैं कैसी चाय बनाते हैं
जब डिटेक्टिव रोशन ने बोला कि मिस्टर सिंह आपसे जो बातें जानकर निष्कर्ष निकलता है उसे तो यही पता चलता है कि राजू को कुछ नहीं हुआ वह अपनी 1 महीने की सैलरी लेकर आपका 15000 का ब्लेजर लेकर पूरी प्लानिंग के साथ गया है 

और हां उस का क्या उद्देश्य था उसके लिए मुझे 1 हफ्ते का टाइम चाहिए

                           
    Next part -2 coming soon

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ