फ़ॉलोअर

Astrology for relation tips :Riste kase sudhare

 हर इन्सान अपने माता-पिता व जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छा बनाए रखने के लिए बहुत कुछ करता है । अगर आपके रिश्ते खराप हैं तो इसका एक कारण ग्रहों की खराब स्थिति भी हो सकती है। आइए जानते हैं ऐसे कुछ ज्योतिश उपाय जिस के आप अपने रिश्तों को अच्छा कर सकते है और इन उपायों से खुश रह सकते है।



 खराब रिश्तों का कारण हो सकते हैं ये ग्रह, इन उपायों से बनाएं पारिवारिक संबंधों को मजबूत

Astrology for relation tips


 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की स्थिति का प्रभाव इन्सान के जीवन पर जरूर पड़ता है । ऐसे में यदि आपके रिश्ते में परेशानियां आ रही हैं तो इसका एक कारण ग्रहों की खराफ इस्थिति भी हो सकती है इससे छुटकारा पाने के लिए आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय करके अपने रिश्ते को और भी मजबूत बना सकते हैं और अच्छी जिंदगी जी सकते हैं।




पिता से होगा रिश्ता मजबूत

ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह को ग्रहों का राजा कहा जाता है और यह पिता को भी दर्शाता है। ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति अच्छी होने पर जातक का अपने पिता से रिश्ता मजबूत बना रहता है और वो पिता के लिए लकी भी होते है । ऐसे में यदि आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है, तो इसके लिए आप ये उपाय कर सकते हैं। रोजाना ब्रह्म मुहूर्त में सूर्य देव की पूजा करें। इस समय आप आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं और सूर्य को जल चढ़ा सकते हैं।


माता से मिलता है स्नेह

ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा ग्रह को मन, और चंचलता का प्रतीक माना गया है। जन्म कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होने पर जातक को माता का प्यार मिलता है और चंद्रमा ग्रह मां को दर्शाता है। ऐसे में किसी की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति खराब होने पर माता से संबंध खराब हो सकते हैं। ऐसे में भगवान शिव की उपासना करके इससे बचा जा सकता है। सोमवार के दिन व्रत रखने से भी चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है। 




ज्योतिष शास्त्र में पति के वैवाहिक जीवन के लिए शुक्र ग्रह को माना जाता है। जबकि पत्नी का वैवाहिक जीवन बृहस्पति ग्रह को । ऐसे में पति-पत्नी को प्रत्येक गुरुवार के दिन लक्ष्मी-नारायण जी के मंदिर जाकर फल, फूल, प्रसाद आदि चढ़ाकर अपने अच्छे शादीशुदा जीवन के लिए प्रार्थना करनी चाहिए जिससे की उनकी शादीसुधा जिंदगी अच्छी चले और वह दोनों खुश रह सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ