फ़ॉलोअर

Google Suite brings deep integration to the suite of tools

 Google सूट सुइट टूल में डीप इंटीग्रेशन लाता है


Google ने बुधवार को जी सूट उपयोगकर्ताओं के लिए अपने सहयोगी उपकरणों के अपडेट की एक श्रृंखला शुरू की। जी सुइट के चैट को अधिक गहराई से एकीकृत करने के अलावा, जीमेल के साथ फाइल शेयरिंग और वीडियो टूल, Google ने बुधवार को मीट एंड चैट के लिए कई नए सुरक्षा फीचर्स की घोषणा की।


जी सूट के वीपी और जीएम, जेवियर सॉल्टरो ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "दूसरे टूल को सीखने के बजाय, हमें उन उपकरणों की जरूरत है, जिनका उपयोग हम पहले से भी ज्यादा मददगार हैं और एकीकृत, सहज तरीके से एक साथ काम करते हैं।"


चैट के भीतर "कमरों" के लिए कई एन्हांसमेंट हैं - Google के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के भीतर की सुविधा जो समूह चैट के समान कार्य करते हैं। कमरा एक साझा स्थान बनाता है जहां टीमें सहयोग कर सकती हैं - अब, उपयोगकर्ता साझा फ़ाइलों और कार्यों को सीधे कमरों में एक्सेस कर सकते हैं। उपयोगकर्ता अब ऐसे कमरे भी बना सकते हैं, जिनमें उनकी कंपनी के बाहर के लोग शामिल हैं, जैसे कि ठेकेदार या सलाहकार। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता जीमेल को छोड़े बिना, दस्तावेजों को खोल और सह-संपादित कर सकते हैं।


उपकरणों के बीच स्विचिंग को कम करने के लिए डिज़ाइन की गई अन्य नई क्षमताएं हैं, जैसे कि चैट से वीडियो कॉल में शामिल होने की क्षमता, या चैट संदेश से कोई कार्य बनाना। इसके अतिरिक्त, जीमेल के भीतर खोज फ़ंक्शन में अब चैट से परिणाम शामिल हैं।


Google जीमेल, चैट और कमरों में तृतीय-पक्ष एकीकरण भी जोड़ रहा है, जिसमें डॉक्यूमेंटसाइन, सेल्सफोर्स और ट्रेलो शामिल हैं।


Google आने वाले हफ्तों में चैट और मीट के लिए नए सिक्योरिटी फीचर्स रोल आउट करने की योजना बना रहा है, जो उपभोक्ता ग्राहकों और जी सूट के साथ शुरू होगा। इन उपकरणों के भीतर होस्ट सुरक्षा ताले का उपयोग करने में सक्षम होंगे, यह तय करने के लिए कि कौन से प्रतिभागी एक बैठक में चैट या प्रस्तुत कर सकते हैं। वे दस्तक नियंत्रण का उपयोग करने में भी सक्षम होंगे, एक बैठक में शामिल होने के प्रयास से अपदस्थ सहभागियों को बाहर रखने के लिए। नए फ़िशिंग सुरक्षा के साथ चैट को भी अपग्रेड किया जाएगा।


कंपनी ने भविष्य में आने वाले अन्य नए "इंटीग्रेटेड वर्कस्पेस" फीचर्स को छेड़ा है, जैसे जीमेल में पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो कॉल और डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स जैसे कंटेंट टूल्स में गूगल मीट का एकीकरण।


इस साल की शुरुआत में, COVID-19 संकट के दौरान सहयोग साधनों की बढ़ती मांग के जवाब में, Google ने इसी तरह के अपडेट किए, मीट को सीधे जीमेल में लाया और फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल को सभी के लिए मुफ्त कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ