फ़ॉलोअर

सोशल मीडिया पर आज कई तरह की वीडियो बनायी जाती है

 सोशल मीडिया पर आज कई तरह की वीडियो बनायी जाती है


 जिसके लिए वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जाता है। इन एप्लीकेशन के इस्तेमाल से वीडियो को एक नया ही लुक दे दिया जाता है। Adobe Premiere Pro भी एक सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन है जिसे वीडियो एडिटिंग करने के लिए प्रयोग करते है। एडोब प्रीमियर प्रो क्या है यह आज हम इस पोस्ट में जानेंगे।


Youtube Videos के लिए अधिकतर इस तरह की एप्लीकेशन प्रयोग में आती है। जिससे Users अपने वीडियो में नए-नए इफ़ेक्ट दे सकते है। Movies और Videos में आज कितने अच्छे एनीमेशन का प्रयोग किया जाता है। जिससे वीडियो ज्यादा अच्छी क्वालिटी का हो जाता है।


तो आइये अब जानते है Adobe Premiere Kya Hai जिसके बारे में जानने के बाद आप इसका प्रयोग अपने वीडियो को बेहतर बनाने के लिए कर सकते है।


Adobe Premiere Pro Kya Hai


यह एक तरह का वीडियो एडिटिंग प्रोग्राम है। जिससे वीडियो को Edit, Cut, Crop किया जाता है। इससे आप फ़िल्में और डायनामिक वीडियो भी बना सकते है। इसके द्वारा ग्राफ़िक डिज़ाइन किया जाता है। आप अपने वीडियो में टेक्स्ट एनीमेशन भी कर सकते है और भी ऐसे बहुत से तरह के एनीमेशन है जिसे आप Adobe Premiere Pro के द्वारा अपने वीडियो में Add कर सकते हो।



Adobe Premiere Pro Feature



एडोब प्रीमियर प्रो के कुछ Feature भी होते है जिससे इसे और भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। तो जानते है इसके Feature के बारे में।



* इसके द्वारा वीडियो में बहुत से तरह के एनीमेशन, टाइटल्स और इफेक्ट्स का प्रयोग किया जा सकता है।

* यह ऑडियो और वीडियो क्लिप को आर्गेनाइज करके Edit कर देता है।

* DV कैमरा द्वारा Adobe Premiere Pro उच्च क्वालिटी की वीडियो को कैप्चर कर सकता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ