फ़ॉलोअर

वजन कम कैसे करें- Weight Loss Tips In Hindi

Weight Loss Tips In Hindi- वजन कम कैसे करें

 Weight Loss Tips In Hindi आइए जानते हैं वेट लॉस कैसे करें? जी हां वजन कम कैसे करे आज के भाग दौड़ भरी जिंदगी में वजन कम करना बहोत ही मुश्किल हो जाता है, बहुत सारी महिलाएं होती हैं या पुरुष होते हैं जो अपनी लाइफ में इतना बिजी होते हैं की उनको जिम जाना,वर्क आउट करना,इन सब के लिए समय नहीं मिल पाता,हर कोई सोचता है की एक साधारण तरीके से हमारा वजन कंट्रोल में हो जाए बिना ज्यादा मेहनत के और बिना ज्यादा पैसा खर्च किया तो दोस्तो में आज इस लेख में आपको बहुत ही सिम्पल तरीके से वजन कम करने का तरीका बताऊंगी जिससे आप 1 महीने में 3–5 kg वजन कम कर सकते हैं!यकीन नहीं तो करके देखिएगा और फिर हमे कमेंट में जरूर बताइएगा ।

 तो आइए शुरुआत करते हैं वजन कम करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको सुबह जल्दी उठना पड़ेगा,जब तक आप सुबह जल्दी उठने की आदत नही डालेंगे तब तक वजन कंट्रोल नही होगा 40 मिनट सुबह वाक करें! और लुक वार्म वॉटर से दिन की शुरुआत करें और मेरे द्वारा दिए जा रहे डाइट चार्ट को जरूर फॉलो करें और फिर देखिए अपने वजन में बदलाव , इस लेख में आपको मै वजन कम करने के बारे बताऊंगा , इस लेख को पढ़कर आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी
Weight Loss Tips In Hindi



 

वजन कम करने के लिए डाइट चार्ट-

         
01- सुबह खाली पेट (8.00)- 2 टमाटर + 1 गाजर + 1/2 ⟨नींबू का रस 2बूंद डालकर⟩को पीस कर पिए॥
 
02- 8.30 AM - उसके बाद 1/2 नींबू के रस के साथ ग्रीन टी लें!
 
 03- 10.00AM- फ्रूट क्रीम या कोल्ड कॉफी +2 ब्राउन ब्रेड के साथ
 
04- 12.00 - ग्रीन टी + मूंगफली (10 वाला पैकेट) या 1 सेब
 
 05- 2.00PM - 2 चपाती जई (मक्के की रोटी भी ले सकते हैं) + क्विओना दाल और सब्जियों के साथ
 
 06-5.30PM-   मखाने (1 कटोरी) के साथ जीरा पानी लें!
 
07 7:00PM- सूप या सलाद (8:00PM के बाद भोजन ना करें)
 
इस डाइट का अनुसरण करें और परिणाम देखें अगर इन सारी टिप्स  को आप फॉलो करके अच्छे से मन लगा क वर्क  करते है तो आप का वजन तेहि से काम   ! 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ